Exness बिना किसी समस्या के Exness MT5 में लॉगिन करें?

Exness लॉगिन निश्चित रूप से निवेशकों को मौजूदा बाजार में सबसे विश्वसनीय विदेशी मुद्रा दलालों में से एक तक पहुंचने में मदद करेगा। पूर्व प्रेमी ट्रेडिंग आपको विशेष रूप से कई अलग-अलग प्लेटफार्मों में लॉग इन करने के तरीके के बारे में बताएगा। Exness लॉगिन से संबंधित बहुत सारी जानकारी देता है जिसे आपको अवश्य देखना चाहिए।

Exness ब्रोकर जानकारी

Exness एक एक्सचेंज है जिसे 2008 में वित्तीय बाज़ार के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा स्थापित किया गया था। यह इकाई दुनिया की प्रमुख कंपनियों जैसे एफएसए, एफएससी, एफएससीए और सीबीसीएस द्वारा चलाने के लिए मान्यता प्राप्त है। केवल विदेशी मुद्रा ही नहीं, Exness वर्तमान में कई अन्य प्रकार के सौदे भी प्रदान करता है। सबसे प्रमुख में से एक हैं धातु, पावर, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक और स्टॉक। इसके अतिरिक्त, Exness इसी तरह Exness चार्ट के साथ सबसे अच्छे विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतों को भी पहचानता है।

Exness लॉगिन आपको दुनिया के शीर्ष 1 आर्थिक एक्सचेंज तक पहुंचने में सहायता करता है

सबसे पहले, Exness को पीटर्सबर्ग, रूस में साइन अप किया गया था, और फिर दुनिया के कर दायित्व हेवन, साइप्रस (साइप्रस) में स्थानांतरित कर दिया गया था। पूर्वी भूमध्य सागर में एक द्वीप, जहाँ वित्तीय कंपनियों के लिए कर दायित्व दर 0% है। मुख्य कार्यालय स्थानांतरित करने के बाद, Exness विशेष रूप से स्थापित हुई जैसा कि नेताओं को उम्मीद थी।

इसके बारे में पढ़ें सुरक्षित Exness वेबसाइट हमारे लेखों से

Exness लॉगिन – गहन दिशानिर्देश

Exness उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर जाने में सक्षम होने के लिए, आपको एक खाते की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और आप नहीं जानते कि कौन सा Exness चार्ज खाता है, तो पहले खाता कैसे साइन अप करें, इस पर संक्षिप्त लेख देखें। कंप्यूटर सिस्टम का उपयोग करते समय हम केवल MT4 और MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन प्रस्तुत करते हैं। चूँकि ये आज बाज़ार में सबसे लोकप्रिय प्रणालियों में से एक हैं।

साइट के माध्यम से Exness पर जाएँ

पहली और सबसे आम विधि जो सभी मौजूदा निवेशक आमतौर पर उपयोग करते हैं वह साइट के माध्यम से Exness होमपेज पर लॉग इन करना है। अन्य एक्सचेंजों के मुखपृष्ठों की तरह, इस लॉगिन विधि को Exness पर्सनल एरिया लॉगिन कहा जाता है। जहां व्यापारी फर्श के साथ सभी कार्य कर सकते हैं।

  • क्रिया 1: वेबसाइट exness.com
  • पर जाएं

Exness फ़्लोर उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस

  • क्रिया 2: डिस्प्ले के आदर्श किनारे पर लॉगिन आइटम खोजें। कृपया अपने खाते में लॉग इन करने के लिए अपना ई-मेल पता और पासवर्ड प्रदान करें। इसके बाद, आगे बढ़ने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें और आप कुशलतापूर्वक Exness पर जा सकेंगे या लॉग इन कर सकेंगे।

Exness पर जाते समय इंटरफ़ेस

विज़िट करने के बाद, यदि आप तुरंत व्यापार करना चाहते हैं तो आपको MT4 या MT5 तक पहुंच प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। आप दिए गए Exness टर्मिनल सिस्टम का उपयोग करके सीधे अपने वेब ब्राउज़र पर व्यापार कर सकते हैं। अब आपको अपना सही मेकअप चुनना होगा, प्रोफेशन चुनें और Exness टर्मिनल चुनें।

Exness MT4 सिस्टम के साथ लॉगिन करें

MT4 खाता कुशलतापूर्वक खोलने पर, आपकी लॉगिन जानकारी आपके Exness व्यक्तिगत क्षेत्र में पेश की जाएगी। आप पर जाएंगे। मेरा खाता और अपने खाते के आगे कॉग व्हील चुनें। इसके बाद आपको प्लेटफ़ॉर्म पर सीधे लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और MT4 सर्वर दिखाई देगा। अपने Exness ट्रेडिंग खाते में सीधे लॉग इन करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  • क्रिया 1: एमटी4 प्रणाली तक पहुंच, सबमिट करने की सबसे अधिक संभावना -> पेशा। (ट्रेड अकाउंट में लॉगिन करें पर क्लिक करें)।

Exness बिना किसी समस्या के Exness MT5 में लॉगिन करें?

MT4 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन

  • क्रिया 2: खाते की जानकारी प्राप्त करें, फिर लॉगिन, पासवर्ड और सर्वर का चयन करें, और फिर लॉगिन का चयन करें।

Exness के प्रभावी रूप से लॉग इन करने के बाद, ग्राहक को ऑडियो के साथ एक सूचना मिलेगी। उस समय, आप ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने व्यक्तिगत ट्रेडिंग खाते के माध्यम से MT4 Exness पर जाते हैं।

MT5 सिस्टम पर Exness का दौरा

मेटाट्रेडर 5 Exness लॉगिन विकसित होने के बाद, लॉगिन जानकारी इंटरफ़ेस में है। मेरा खाता पर जाएँ, और MT4 की तरह उपकरण चिह्न पर क्लिक करें। आप निश्चित रूप से इंटरफ़ेस पर MT5 सर्वर लॉगिन आईडी विवरण देखेंगे। कृपया नीचे दी गई निम्नलिखित कार्रवाइयों का पालन करें।

  • चरण 1: MT5 तक पहुंच प्राप्त करें, फ़ाइल पर क्लिक करें -> अपने ट्रेडिंग खाते पर जाएँ (ट्रेड खाते में लॉग इन करें)।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness में लॉग इन करें

  • क्रिया 2: लॉगिन, पासवर्ड और सर्वर के लिए अपनी MT5 लॉगिन जानकारी दर्ज करें और अंत में लॉगिन चुनें।

Exness लॉगिन MT5 के समान, MT4 के समान लॉगिन सफल होने पर आपको एक अलर्ट ध्वनि दिखाई देगी। वर्तमान में, आप अपने ट्रेडिंग खाते में लॉग इन कर सकते हैं और Exness से खरीदारी कर सकते हैं। फिर भी समकालीन MT5 प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से और कई लोगों द्वारा चयनित।

सामान्य गलतियाँ जहाँ Exness प्रभावी ढंग से विज़िट नहीं कर सकती

यदि किसी कारण से आप Exness पर कुशलतापूर्वक नहीं जा पाते हैं, तो इसके लिए कुछ कारक हैं। फिर निरीक्षण करें कि क्या नीचे दी गई समस्याएं वास्तव में पूरी तरह से ठीक हो गई हैं।

  • सुनिश्चित करें कि आपने वास्तव में एक्सचेंज के साथ 5 ट्रेडिंग सत्र पूरे कर लिए हैं। सुनिश्चित करें कि आपका Exness लॉगिन पासवर्ड 8-15 अक्षरों के बीच लंबा है और इसमें लैटिन अक्षर और संख्याएं शामिल हैं। आपको अपने ट्रेडिंग खाते से भिन्न व्यक्तिगत स्थान पासवर्ड का उपयोग करना चाहिए। याद रखें कि ये दो अलग-अलग पासवर्ड हैं जिनके बारे में भ्रमित नहीं होना चाहिए। यदि आपने अपना पासवर्ड नजरअंदाज कर दिया है, तो समस्या को ठीक करने में आपकी सहायता के लिए हमारे पास नीचे सूचीबद्ध एक समाधान है। एक बात पक्की है: आप नेट से जुड़े हैं और कीबोर्ड स्थिर रूप से काम कर रहा है। अपने लॉगिन में क्षेत्रों की जाँच करें। चूंकि कई व्यक्ति केवल जोड़ते हैं
  • क्षेत्र और Exness में कुशलतापूर्वक लॉग इन नहीं कर सकते। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपने पहले कभी खाता हटाने का अनुरोध नहीं किया है। आप
  • यात्रा जारी रख सकते हैं. उपरोक्त सभी मामलों के साथ, यदि आप अभी भी Exness में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं, तो कृपया एक्सचेंज से संपर्क करें

का ग्राहक सेवा समूह. निस्संदेह आपको निश्चित रूप से उच्च गुणवत्ता वाले समाधान प्राप्त होंगे क्योंकि फ़्लोरिंग का ग्राहक सेवा समूह उचित रूप से प्रशिक्षित है और 24/7 उपलब्ध है। निर्णय इसलिए उपरोक्त संक्षिप्त लेख के माध्यम से, हमने आपके साथ एक सफल और सुरक्षित Exness लॉगिन के लिए जानकारी साझा की है। सौभाग्य से

पूर्व-पति ट्रेडिंग लघु लेख निश्चित रूप से आपको इस एक्सचेंज में लॉग इन करने में सुविधा प्रदान करेगा। जहां व्यापारी तेजी से व्यापार कर सकते हैं और रोजाना पैसा कमा सकते हैं। सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक क्या हैं? अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों? अपने खाते में लॉग इन करना या Exness लॉग इन करना कई व्यापारियों, विशेष रूप से नए निवेशकों के लिए हमेशा एक सिरदर्द होता है। नीचे हम

संबंधित चिंताओं का सारांश प्रस्तुत करेंगे

इस चिंता से सभी के सवालों का जवाब देना। यदि मुझे आने-जाने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको Exness पर जाने में समस्या हो रही है, जैसा कि हमने ऊपर बताया है। कृपया सबसे तेज़ और सबसे सटीक सहायता के लिए तुरंत ट्रेडिंग फ़्लोर के ग्राहक सेवा प्रभाग से बात करें। इस समय

Exness के पास व्यापारियों की सहायता के लिए हॉटलाइन, ई-मेल और इंटरनेट चैट जैसे कई तरीके हैं। Exness में लॉग इन करने का सबसे प्रभावी साधन क्या है? क्या पंजीकरण और लॉग इन करने में बहुत लंबा समय लगता है? उपरोक्त पोस्ट आपको Exness पर जाने के सबसे तेज़ चरणों के बारे में बताती है। हमारे पास कैसे करें

पर एक अलग लेख भी है

एक खाता पंजीकृत करें. मूल रूप से, इन चरणों के साथ आपको तुरंत लेनदेन करने में केवल 5 मिनट लगते हैं

विनिमय के साथ। यदि मैंने अपना Exness पासवर्ड नजरअंदाज कर दिया है तो क्या मैं विजिट कर सकता हूँ? पर्सनल एरिया पासवर्ड Exness होमपेज पर लॉग इन करने का पासवर्ड है। यदि आप याद नहीं रख पा रहे हैं, तो Exness के साथ पंजीकृत ईमेल पता दर्ज करके अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के लिए मैंने अपना पासवर्ड उपेक्षित किया चुनें, उसके बाद मैं रोबोट नहीं हूं पर टिक करें और पुष्टि प्राप्त करें।

एक्सचेंज से कोड। इसके बाद, आपको दो बार बिल्कुल नया पासवर्ड दर्ज करना होगा और बहुत तेजी से अपना पासवर्ड प्राप्त करने के लिए चरणों का पालन करना होगा। आपसे निश्चित रूप से इसे ख़त्म करने के लिए कहा जाएगा.

You May Also Like

Avatar

About the Author: Micky Aron